सरकार गांव में सुविधाएं उपलब्ध कराने संकल्पबद्ध

सरकार गांव में सुविधाएं उपलब्ध कराने संकल्पबद्ध

भोपाल। उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार गाँव में सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध है। राज्य मंत्री ग्वालियर जिले के ग्राम बहांगीखुर्द में एक करोड़ 11 लाख रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण कर रहे थे।


सुविधा संपन्न होंगे गांव


राज्य मंत्री कुशवाह ने कहा कि गांव को बेहतर सड़कों से जोडऩे के साथ पानी, बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। गांव, शहर की तरह सुविधा सम्पन्न बनाए जा रहे हैं। 


रुकेगा पलायन


उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। गांव में शहरों जैसी सुविधाएं उपलब्ध होने पर गांव के लोग शहर जाने के लिए पलायन नहीं करेंगे। कार्यक्रम में स्थानीय जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

सोशल मीडिया पर देखें खेती-किसानी और अपने आसपास की खबरें, क्लिक करें...

- देश-दुनिया तथा खेत-खलिहान, गांव और किसान के ताजा समाचार पढने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म गूगल न्यूजगूगल न्यूज, फेसबुक, फेसबुक 1, फेसबुक 2,  टेलीग्राम,  टेलीग्राम 1, लिंकडिन, लिंकडिन 1, लिंकडिन 2, टवीटर, टवीटर 1, इंस्टाग्राम, इंस्टाग्राम 1कू ऐप से जुडें- और पाएं हर पल की अपडेट