सीएम शिवराज की दो टूक-सभी मंत्री करें गांवों का दौरा 

सीएम शिवराज की दो टूक-सभी मंत्री करें गांवों का दौरा 

-बदली तारीख: अब 5 फरवरी से होगी मप्र में विकास यात्रा

भोपाल। प्रदेश में विकास यात्रा अब एक फरवरी की जगह पांच फरवरी को संत रविदास जयंती से प्रारंभ होगी। यह 20 फरवरी तक चलेगी और इसे प्रभारी मंत्री आवश्यकता अनुसार पांच दिन यानी 25 फरवरी तक बढ़ा सकेंगे। इसमें विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा। सभी ग्राम पंचायतों में हितग्राही सम्मेलन होंगे। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में विभिन्न योजनाओं के चिन्हित हितग्राहियों को लाभांवित किया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास यात्रा की कार्ययोजना को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक में बताई। 


तैयारी कर लें


सीएम ने मंत्रियों को निर्देश दिए कि वे यात्रा प्रारंभ होने से पहले दो दिन का दौरा करके तैयारी कर लें। मुख्यमंत्री आवास स्थित कार्यालय में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि विकास की गतिविधियों और जन कल्याणकारी कामों का लाभ जनता को समय सीमा में बिना किसी बाधा के मिलना चाहिए।


शिलान्यास मंत्री करेंगे


विकास यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत स्तर पर हितग्राहियों के सम्मेलन किए जाएं। इसमें मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में चिन्हित हितग्राहियों को लाभ वितरण के साथ उनसे चर्चा कर योजनाओं के बारे में जानकारी ली जाए। साथ ही जो काम पूरे हो चुके हैं, उनका लोकार्पण और प्रस्तावित कार्यों का शिलान्यास प्रभारी मंत्री करेंगे। 


निरीक्षण भी होगा


मंत्रियों के जिला मुख्यालय और विकासखंड मुख्यालयों पर दौरे होंगे। यात्रा के दौरान जन संवाद के साथ शिक्षण संस्थाओं, छात्रावासों, आंगनबाड़ी, विद्युत और पेयजल व्यवस्था, जल जीवन मिशन के कामों का निरीक्षण भी होगा।


जन उत्सव 


यात्रा मार्ग का निर्धारण कलेक्टर प्रभारी मंत्री से चर्चा करके करेंगे। बैठक में कमिश्नर-कलेक्टर वर्जुअली जुड़े थे। जन उत्सव के रूप में मनाया जाए गणतंत्र दिवस मुख्यमंत्री ने बैठक में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इसे जन उत्सव के रूप में मनाया जाए।  

सोशल मीडिया पर देखें खेती-किसानी और अपने आसपास की खबरें, क्लिक करें...

- देश-दुनिया तथा खेत-खलिहान, गांव और किसान के ताजा समाचार पढने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म गूगल न्यूजगूगल न्यूज, फेसबुक, फेसबुक 1, फेसबुक 2,  टेलीग्राम,  टेलीग्राम 1, लिंकडिन, लिंकडिन 1, लिंकडिन 2, टवीटर, टवीटर 1, इंस्टाग्राम, इंस्टाग्राम 1कू ऐप से जुडें- और पाएं हर पल की अपडेट